How to Restart and Reset Your AirPods Max

Apple के हौसले से जारी AirPods मैक्स आज की अत्यधिक परिष्कृत इंजीनियरिंग का एक सच्चा उदाहरण है। वे प्रौद्योगिकियों की एक अविश्वसनीय श्रेणी द्वारा समर्थित हैं – जिनमें से सभी आपके अनुभव से बाहर निकलते हैं, जैसे ही आप ऑडियो अनुभव का एक नया स्तर दर्ज करते हैं। हालाँकि, उनकी सहज कनेक्टिविटी भी एक समस्या है, खासकर यदि आप अपने एयरपॉड्स मैक्स को फिर से शुरू या रीसेट करना चाहते हैं।

चूंकि इन हेडफ़ोन में पॉवर बटन नहीं है, इसलिए Apple ने अपने मौजूदा बटनों के साथ कई क्रियाएं बनाई हैं। और जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं – हम आपको इस लेख में दिखाते हैं कि अपने एयरपॉड्स मैक्स को पुनरारंभ करने और रीसेट करने के लिए उनका उपयोग कैसे करें। तो चलो सही में कूदो!

रिस्टार्ट बनाम रीसेट – क्या अंतर है?

आपके AirPods Max को फिर से शुरू करने और रीसेट करने के बीच एक बड़ा अंतर है। हम यह समझाने के लिए बहुत छोटा चक्कर लेना चाहते हैं कि इनमें से प्रत्येक क्रिया से क्या अपेक्षा की जाए।

  • पुनः आरंभ करें: अपने AirPods मैक्स को फिर से शुरू करके उन्हें एक एकल बिजली चक्र के माध्यम से डालता है, प्रभावी रूप से उनकी कार्यक्षमता को पुनः आरंभ करता है। यह बिना किसी नकारात्मक परिणाम के एक तेज और दर्द रहित प्रक्रिया है।
  • रीसेट: यह क्रिया आपके हेडफ़ोन को उनकी फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर लौटाती है, जबकि उन्हें आपके iCloud खाते से अप्रकाशित भी करती है। यह एक अधिक कठोर उपाय है और आपको अपने एयरपॉड्स मैक्स को एक बार फिर से पेयर करने की आवश्यकता होगी।

कैसे अपने AirPods मैक्स को पुनरारंभ करें

पुनः आरंभ करने के बारे में बात करते समय, हम रिबूट करने के बारे में भी बात कर रहे हैं, क्योंकि ये विनिमेय शब्द हैं। यदि आप ऑडियो या कनेक्टिविटी से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो आप निम्न तरीके से अपने AirPods मैक्स को फिर से शुरू करना चाहते हैं।

1. एक ही समय में डिजिटल क्राउन और शोर नियंत्रण बटन को दबाए रखें। आप उन दो बटनों को अपने हेडफ़ोन के दाईं ओर पा सकते हैं।

रीस्टार्ट एयरपोड्स को पुनः आरंभ करें

2. जब तक आप स्टेटस लाइट फ़्लैश एम्बर नहीं देखते (जो कि लगभग 12 सेकंड के बाद होना चाहिए) दो बटन पकड़े रहें। आप उसी इयरकप के नीचे की तरफ स्टेटस लाइट देखेंगे।

3. जैसे ही आप स्टेटस लाइट फ़्लैश एम्बर देखते हैं, बटन रिलीज़ करें। अपने AirPods को रीसेट होने से रोकने के लिए तुरंत बटन जारी करना महत्वपूर्ण है।

4. अपने हेडफ़ोन को पुनः आरंभ करने के लिए एक या दो मिनट दें। उपयोग के लिए तैयार होते ही वे स्वचालित रूप से आपके डिवाइस से जुड़ जाएंगे। इतना ही!

कैसे अपने AirPods मैक्स रीसेट करने के लिए

यदि आपके हेडफ़ोन को फिर से चालू करने से आपको उस समस्या को हल करने में मदद नहीं मिल रही है, जो कि अधिक कठोर कदम है। यहां बताया गया है कि अपने AirPods Max को कैसे रीसेट करें।

1. इस प्रक्रिया में प्रवेश करने से पहले, Apple आपके हेडफ़ोन को कम से कम कुछ मिनट के लिए चार्ज करने की अत्यधिक अनुशंसा करता है। सुरक्षित पक्ष पर होना सुनिश्चित करें।

पुनः आरंभ करें Airpods को पुनः आरंभ करें

2. डिजिटल क्राउन और शोर नियंत्रण बटन दबाएं और उन्हें लगभग 15 सेकंड तक दबाए रखें। सबसे पहले आप स्टेटस लाइट फ़्लैश एम्बर देखेंगे और फिर इसे सफेद रंग में बदलना चाहिए। याद रखें कि उसी इयरकप के तल पर स्टेटस लाइट दिखाई देगी।

3. स्टेटस लाइट के सफ़ेद हो जाने पर बटन छोड़ दें, फिर अपने हेडफ़ोन को अपने दम पर प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए कुछ मिनट दें।

4. अंत में, अपने एयरपॉड्स मैक्स को फिर से उपयोग करने के लिए, आपको उन्हें अपने iPhone या किसी अन्य डिवाइस के साथ फिर से पेयर करना होगा। यह आपके AirPods Max को उनके स्मार्ट केस से बाहर निकालने और उन्हें उस डिवाइस के बगल में रखने से होता है, जिसे आप उनके साथ जोड़ना चाहते हैं। आपको अपने डिवाइस की स्क्रीन पर एक एनीमेशन दिखाई देगा, जहां आप प्रक्रिया को अंतिम रूप देते हैं।

ऊपर लपेटकर

अब जब आप सीख चुके हैं कि अपने AirPods Max को कैसे पुनः आरंभ और रीसेट करें, तो हम आशा करते हैं कि हमने आपके AirPods Max का उपयोग करके आपके द्वारा सामना की गई किसी भी समस्या को हल करने में आपकी मदद की है।

अंत में, जब तक हम आपका ध्यान आकर्षित करते हैं, तब यहां कुछ ऐसे लेख हैं जो आपको मददगार लगेंगे। सबसे पहले, जांचें कि आपके एयरपॉड्स को खो जाने या चोरी होने से कैसे रोकें। और फिर, यहाँ अपने AirPods की बैटरी लाइफ की जाँच करें।

सम्बंधित:

इसहाक नॉर्मन
इसहाक नॉर्मन

आइजैक नवीनतम तकनीकी नवाचारों को कवर करने के एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ एक स्वतंत्र लेखक है। मुख्य रूप से Apple से संबंधित सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर सिस्टम पर ध्यान केंद्रित किया गया है, उनकी आकांक्षा उन सभी तरीकों का पता लगाने के लिए है जो आज की डिजिटल दुनिया हमारे रोजमर्रा के जीवन के साथ बनाती है।

क्या यह लेख उपयोगी है?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *