Facebook Pictures Not Loading? Here’s How to Get Them Back

आज की दुनिया में फेसबुक सर्वव्यापी हो गया है। यह ऐसी चीज है जिसकी आप हमेशा अपेक्षा करते हैं और हमेशा काम करते रहते हैं। हालाँकि, जो भी कारण हो, ऐसे समय हो सकते हैं जब आप फेसबुक का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे। अन्य मामलों में, चित्र लोड न करने जैसे मुद्दे हो सकते हैं। हम यहां पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

चित्रों के लिए कारण नहीं लोड हो रहा है

फ़ेसबुक तस्वीरों के लोड न होने के कई कारण यह हैं कि यह उपयोगकर्ता की ओर से समस्याओं का परिणाम है। हालाँकि, यह हमेशा ऐसा नहीं होता है।

फेसबुक सर्वर नीचे हो सकता है: फेसबुक सर्वर की स्थिति की जाँच करें

Fbook Pics सर्वर

हालांकि यह दुर्लभ है, कभी-कभी फेसबुक के सर्वर के साथ समस्याएं होती हैं। सौभाग्य से, उपयोगकर्ता फेसबुक की डेवलपर वेबसाइट पर सर्वर की स्थिति की जांच कर सकते हैं कि यह देखने के लिए कि फेसबुक के सर्वर के साथ कोई समस्या है या नहीं। वेबसाइट पर मुद्दों की एक आइटम सूची है जो अतीत और वर्तमान मुद्दों का विचार देती है।

Fbook Pics सर्वर स्थिति सूची

इस वेबसाइट की जाँच करने से आपको पता चल सकता है कि क्या रेंडर इमेज के साथ कोई समस्या है। इस तरह के मामले में, आपको बस तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि फेसबुक समस्या का समाधान नहीं कर देता।

धीमा इंटरनेट कनेक्शन

Fbook Pics सर्वर स्थिति गति परीक्षण 1

एक मौका है कि यदि आपकी डाउनलोड गति धीमी है, तो आपके पास लोडिंग मीडिया जैसे कि आपके फेसबुक पेज पर चित्र हो सकते हैं। यह देखने के लिए अपने इंटरनेट की गति को तेज गति से देखें कि क्या यह गति आपको समस्याएं पैदा कर रही है।

यदि आपके पास एक ब्रॉडबैंड सेवा है जो आपको कनेक्शन की गति 25 एमबीपीएस से कम डाउनलोड गति और 3 एमबीपीएस अपलोड गति प्रदान करती है, तो आपके पास कुछ विकल्प हैं:

  • यदि आप घर पर हैं, तो आपको अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करना चाहिए और उन्हें समस्या की जांच करने के लिए तकनीशियन को भेजना चाहिए। वे दूर से भी इस समस्या का निवारण करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • आप अपने राउटर को पुनरारंभ करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आप सार्वजनिक वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको यह देखने के लिए अपने मोबाइल डेटा को बंद करना पड़ सकता है कि क्या यह आपको तेज गति प्रदान करता है।

DNS सेटिंग्स की जाँच करें

ज्यादातर मामलों में, आपका कंप्यूटर आपके आईएसपी से स्वचालित रूप से आपकी डीएनएस सेटिंग्स का अधिग्रहण करेगा। हालाँकि, वहाँ संभव है कि आपके ISP के DNS IP पतों के साथ कनेक्शन समस्याएँ हों। ठीक करने का एक प्रयास Google द्वारा प्रदान किए गए लोगों के लिए अपने आईपीवी 4 डीएनएस पते को बदलना है। Google IPv4 पतों के लिए निम्नलिखित प्रदान करता है:

निम्नलिखित IPv6 पते दिए गए हैं:

  • 2001: 4860: 4860 :: 8888
  • 2001: 4860: 4860 :: 8844

Google का दावा है कि उनके DNS सर्वर अधिक विश्वसनीय और सुरक्षित हैं, इसलिए उन्हें आज़माने के लिए शॉट के लायक हो सकता है। वे आपको फेसबुक के प्लेटफॉर्म तक पूरी तरह और सफलतापूर्वक पहुंचने में समस्या होने की कम संभावना हो सकती है।

ब्राउज़र समस्याएँ

आमतौर पर, जब कोई ब्राउज़र अपडेट किया जाता है, तो सुधार की उम्मीद की जाती है। हालाँकि, चीजें हमेशा नियोजित नहीं होती हैं। यह संभव है कि आप एक अजीब समस्या में भाग लें जैसे कि अपडेट के बाद छवियों को निष्क्रिय किया जाना। फ़ायरफ़ॉक्स में छवियों को (फिर से सक्षम) सक्षम करने के लिए, टाइप करें about:config एड्रेस बार में और एंटर दबाएं। इसके बाद, यह सुनिश्चित करें permissions.default.image 1 के मान पर सेट है।

Fbook Pics छवि फ़ायरफ़ॉक्स सक्षम करें

Chrome में छवियों को सक्षम (पुनः सक्षम) करने के लिए, ब्राउज़र की सेटिंग में जाएं। अगला, “गोपनीयता और सुरक्षा” चुनें। “साइट सेटिंग्स,” चुनें और सामग्री के तहत, सुनिश्चित करें कि छवियाँ “सभी दिखाएं” पर सेट हैं।

Fbook Pics छवि Chromepng सक्षम करें

Microsoft Edge में छवियों को सक्षम (पुनः सक्षम) करने के लिए, ब्राउज़र की सेटिंग में जाएँ, “साइट अनुमतियाँ,” चुनें और सुनिश्चित करें कि छवियाँ “सभी दिखाएँ” पर सेट हैं।

Fbook Pics छवि एज सक्षम करें

यदि आप एक पुराने वेब ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको ब्राउज़र को अपडेट करने का भी प्रयास करना चाहिए। यह फेसबुक के साथ संभव संगतता मुद्दों को हल कर सकता है।

अब जब आपने अपनी फ़ेसबुक तस्वीरों को लोड न करने की समस्या को हल कर लिया है, तो अगली चीज़ जो आप करना चाहते हैं, वह है अपने मैसेंजर चैट हिस्ट्री को डाउनलोड करना या फ़ेसबुक में अपने संदेशों को हटाना। कैसे देखने के लिए लिंक का अनुसरण करें।

सम्बंधित:

विलियम Elcock
विलियम एलकॉक

जब तक वह याद करते हैं विलियम विलियम के साथ तकनीक के साथ खिलवाड़ कर रहा है। यह स्वाभाविक रूप से अपने तकनीकी समस्याओं और फिर टेक ब्लॉगिंग में दोस्तों की मदद करने में बदल गया।

क्या यह लेख उपयोगी है?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *